मरीजों के साथ स्टाफ ने खेला गरबा, त्योहार की खुशी में दर्द भूल गए मरीज

मरीजों के साथ स्टाफ ने खेला गरबा, त्योहार की खुशी में दर्द भूल गए मरीज

मुंबई। दुनियाभर में लोग त्योहारों की खुशियां मनाने में बिजी तो वहीं कुछ लोग ऐसे भी हैं, जो बिस्तर पर ही अपना जीवन बिताने को मजबूर हैं, लेकिन जब बात अस्पताल में भर्ती मरीजों की हो, तो उन मरीजों की हालत और भी दयनीय हो जाती है, जो गंभीर बीमारियों से जूझ रहे हैं, वहीं उनके परिजन सेहत को लेकर हमेशा चिंतित रहते हैं। लेकिन इतने पर भी दुनिया में कुछ लोग ऐसे हैं, जो मरीजों को कुछ पल खुशियां देने की भरपूर कोशिश करते हैं। जिस प्रकार मशहूर फिल्म मुन्ना भाई एमबीबीएस में संजय दत्त हर मरीज को जादू की झप्पी देते हुए नजर आते थे। कुछ ऐसा ही हाल देखने को मिला मुंबई के मलाड स्थित किडनी केयर सेंटर में, जहां अस्पताल के स्टाफ ने मरीजों संग नवरात्रि की खुशियां शेयर कीं और उन्होंने मरीजों संग गरबा खेला। इसका वीडियो जब सोशल मीडिया पर वायरल हुआ, तो लोगों ने स्टाफ की तारीफ की, वहीं मरीजों के साहस को भी सराहा। 

संगीत धुन पर मरीजों ने लिया आनंद

अस्पताल कर्मचारियों ने कुछ मरीजों के साथ डांडिया की खुशियां मनाई। वह मरीजों के साथ खेलते हुए नजर आए। नवरात्र में संगीत की मीठी सी धुन इसका एहसास कराती है। वायरल वीडियो के मुताबिक अस्पताल की महिला कर्मचारियों के साथ डायलिसिस वार्ड के मरीजों ने डांडिया के संगीत पर गरबा खेला। भले ही मरीज बिस्तर पर लेटे हुए थे, लेकिन उन्होंने डांडिया खेलकर अपनी खुशियां बयान कीं। 

इधर गरबा कर रही जवानों टोली, आनंद महिन्द्रा ने शेयर किया वीडियो

सीमा पर तैनात जवानों के त्याग और बलिदान के आगे हमारी सवा सौ करोड़ की आबादी हमेशा कर्जदार रहेगी, क्योंकि जब पूरा देश त्योहारों के उल्लास में रहता है, तब जवान सीमा पर हर मौसम में मुस्तैदी से तैनात रहकर देश की हिफाजत करते हैं। फिर भी इस तनाव भरे माहौल में हमारे जवान भी नाचने-गाने और खुशी मनाने का तरीका ढूंढ ही लेते हैं। सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें हमारी सेना के कुछ जवान गरबा डांस कर रहे हैं। इस वीडियो को मशहूर बिजनेसमैन आनंद महिंद्रा ने भी यह शेयर किया है। रविवार सुबह वीडियो शेयर करते हुए उन्होंने लिखा है, अपने डांडिया डैड कंपीटिशन के लिए मुझे कोई एंट्रीज नहीं मिली हैं, लेकिन उनसे संबंधित वीडियोज की सुनामी आ गई है। उनमें से एक यह है, जिसे मेरा सलाम है, मुझे यह पूछने की जरूरत नहीं है हाउ द जोश इज! 

गुजराती डांस पर जवान कर रहे थे गरबा :

यह वीडियो असल में @DeeptiCharolkar नाम की यूजर ने शेयर किया है। महिंद्रा ने उनके ट्वीट को ही रीट्वीट किया है। वीडियो में 13 जवानों की टोली गुजराती गाने पर गरबा डांस कर रही है। 

लोकेशन सार्वजनिक करना हो सकता है खतरनाक:

यूजर्स का मत है कि जवानों के लोकेशन की जानकारी देना, उनके लिए खतरनाक हो सकता है। बाद में दीप्ति ने भी रिप्लाई किया कि उन्हें यह वीडियो वॉट्सएप पर मिला था। लोकेशन के बारे में उन्हें भी जानकारी नहीं है। 

लोगों ने कहा- सर प्लीज, लोकेशन मत पूछिए

महिंद्रा के ट्वीट को मिनटों में ही हजारों लाइक्स मिले। यूजर्स जवानों को सलाम कर रहे हैं, वहीं महिंद्रा से एक रिक्वेस्ट भी कर रहे हैं। महिंद्रा ने वीडियो रीट्वीट करते हुए इसे पोस्ट करने वाली दीप्ति से पूछा है कि यह कौन सी जगह है इसके जवाब में यूजर्स ने महिंद्रा से दरख्वास्त की कि वह जवानों के लोकेशन के बारे में देशहित में ना ही पूछें तो बेहतर रहेगा।