देश में हो रहे सुधार के सामने विपक्ष बना हुआ है दीवार: मोदी

देश में हो रहे सुधार के सामने विपक्ष बना हुआ है दीवार: मोदी

बल्लभगढ़ (हरियाणा) । हरियाणा के बल्लभगढ़ में आयोजित चुनावी रैली में पीएम मोदी ने कांग्रेस समेत विपक्षी दलों पर निशाना साधते हुए कहा कि पिछली बार हरियाणा चुनाव के समय जो लोग मुझसे कैप्टन के बारे में सवाल करते थे, वे आज अपनी टीम को ही समेटने में एड़ी-चोटी का जोर लगा रहे हैं। वहीं मोदी ने लड़ाकू विमान तेजस, राफेल, वन रैंक-वन पेंशन और तीन तलाक जैसे मुद्दों को लेकर भी विपक्ष पर निशाना साधा। मोदी ने कहा, देश में हो रहे हर सुधार के सामने, हर परिवर्तन के सामने, कांग्रेस और उसके जैसे दल, दीवार बनकर खड़े हो रहे हैं। आपने देखा है कि कैसे तीन तलाक के खिलाफ कानून को इन लोगों ने हर बार रोका, तरह- तरह के बहाने बनाकर रोका। उन्होंने कहा कि देश की राय साफ है कि अब सिर्फ विरोध और प्रतिरोध की राजनीति नहीं चलेगी। अब देश सिर्फ और सिर्फ विकास चाहता है और मैं ये संतोष के साथ कह सकता हूं कि बीजेपी और उसके साथी इसके लिए ईमानदारी से प्रयास कर रहे हैं।

दम है तो अनुच्छेद 370 के फायदे बताए विपक्ष

मोदी ने विपक्षी नेताओं को चुनौती देते हुए कहा कि अनुच्छेद 370 के समर्थक हरियाणा के लोगों को इसके फायदे समझाएं। मोदी ने कहा कि ये हरियाणा की, पूरे देश की भावना थी कि जम्मू-कश्मीर को अलगाव और हिंसा से निकालकर, सद्भाव और सशक्तिकरण की तरफ ले जाया जाए। आज जम्मू-कश्मीर और लद्दाख, विकास और विश्वास के एक नए रास्ते पर चल पड़ा है। वहीं उन्होंने कहा कि ईमानदारी और निष्ठा से हो रहा हरियाणा का विकास, यहां की यहां की सुधरती कनेक्टिविटी में भी दिखता है।

इधर राहुल गांधी का तंज, मोदी अडानी-अंबानी के लाउडस्पीकर हैं, 6 महीने बाद देखना क्या होता है

वहीं हरियाणा के नूंह विधानसभा क्षेत्र में आयोजित चुनावी रैली में कांग्रेस नेता ने सीएम मनोहर लाल खट्टर और पीएम मोदी पर जमकर कटाक्ष किया। उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी अंबानी-अडानी के लाउडस्पीकर हैं और दिन भर उन्हीं की बात करते हैं। राहुल ने कहा कि देश में जो बेरोजगारी है और अर्थव्यवस्था की जो हालत है, आप देखना कि 6 महीने बाद यहां क्या होता है। युवाओं को ज्यादा वक्त तक बेवकूफ बनाकर सरकार नहीं चला सकते। आप 6 महीने, एक साल सरकार चला सकते हो, लेकिन एक दिन सच्चाई बाहर आएगी। फिर देखना क्या होता है देश में और क्या होता है नरेंद्र मोदी का। कांग्रेस नेता ने कहा कि इस देश में अलग-अलग जाति और धर्म के लोग रहते हैं। यहां अमीर लोग गरीब लोग सभी एक साथ रहते हैं और इन सभी को हम हिंदुस्तान कहते हैं। कांग्रेस सबकी पार्टी है और हमारा काम लोगों को जोड़ने का है। बीजेपी और आरएसएस का काम जो पहले अंग्रेज करते थे देश को तोड़ने का काम और देश में एक दूसरे को लड़ाने का काम है।