ब्रिटेन के शाही घराने में दरार! प्रिंस हैरी ने माना, विलियम और उनकी राहें जुदा

ब्रिटेन के शाही घराने में दरार! प्रिंस हैरी ने माना, विलियम और उनकी राहें जुदा

लंदन। ब्रिटेन के शाही घराने में सबकुछ ठीक नहीं चल रहा है। ब्रिटेन में कुछ महीनों से अफवाह थी कि प्रिंस हैरी और प्रिंस विलियम के रिश्तों में दरार पड़ गई है। अब प्रिंस हैरी ने इस अफवाह पर मुहर लगा दी है। उन्होंने स्वीकार किया है कि उनके और उनके भाई प्रिंस विलियम के रास्ते अलग हो चुके हैं। उन्होंने प्रिंस विलियम के साथ अच्छे और बुरे दिन देखे। प्रिंस हैरी ने एक इंटरव्यू में कहा कि कुछ समय से उनका परिवार काफी दबाव में था। दरअसल शाही घराने में काफी कुछ अजीब चल रहा था।

दो भाइयों के बीच आते हैं अच्छे और खराब दिन

प्रिंस हैरी ने पत्नी मेगन मर्केल के साथ हाल के दक्षिण अफ्रीका दौरे में कहा, हम अब उतना एकदूसरे के सामने नहीं आएंगे, जितना अब तक आते रहे हैं, क्योंकि हम दोनों अपने-अपने कामों में काफी व्यस्त हैं। इससे हमारे एकदूसरे के प्रति प्रेम में कोई अंतर नहीं आने वाला है। जो कुछ हम दोनों के बीच हुआ, वो सब निराधार था। सभी जानते हैं कि दो भाइयों के बीच कभी अच्छे दिन तो कभी खराब दिन भी आते हैं।

ब्रिटिश मीडिया ने मेगन पर लगातार बनाया दबाव

प्रिंस हैरी की पत्नी मेगन मर्केल और प्रिंस विलियम की पत्नी केट मिडलटन के बीच कहासुनी की चर्चा भी ब्रिटेन में आम हुई थी। इस बारे में मेगन ने कहा कि पिछला साल काफी मुश्किलों भरा रहा। उन्होंने तल्खी से कहा कि मेरे कुछ ब्रिटिश दोस्तों ने शाही परिवार में शादी करने से मना किया था। उन्होंने कहा था कि हैरी से शादी करने का फैसला अच्छा नहीं है। पिछले साल शाही घराने में शादी के बाद 38 वर्षीय मेगन को लगातार दबाव झेलना पड़ा। ब्रिटिश मीडिया ने लगातार उनके बारे में काफी कुछ लिखा। कई समाचारपत्रों ने अमेरिका में उनके अलग हो चुके परिवार के बारे में काफी कुछ लिखा।

शाही दंपति ने टैबलॉयड द मेल पर ठोका मुकदमा

ब्रिटेन के टैबलॉयड द मेल ने मेगन को लेकर राजमहल के अंदर चल रही उठापटक की कहानियां भी मसाला लगाकर परोसीं। शाही दंपति ने अक्टूबर में द मेल के खिलाफ निजता के उल्लंघन का मामला दर्ज करा दिया है। अमेरिका में जन्मी पूर्व अभिनेत्री मेगन ने कहा कि उन्होंने समाचारपत्रों में लिखी जा रही बातों पर चुप्पी साधे रखने की भरपूर कोशिश की, लेकिन टेबलॉयड ने खबर छापना बंद नहीं किया। जब मैं पहली बार हैरी से मिली थी तो मेरे दोस्त काफी खुश थे। हालांकि, मेरे दोस्तों ने कहा था कि हैरी बहुत अच्छे इंसान हैं, लेकिन ब्रिटिश टेबलॉयड तुम्हारा जीवन बर्बाद कर देंगे।

मेगन मर्केल बोलीं, मुझे आगाह किया गया था कि मेरी जिंदगी बर्बाद कर देंगे ब्रिटिश अखबार

ब्रिटेन के प्रिंस हैरी की पत्नी मेगन मर्केल ने कहा है कि शादी से पहले ब्रिटिश दोस्तों ने उन्हें आगाह किया था कि ब्रिटिश अखबार उनकी जिंदगी बर्बाद कर देंगे। मेगन ने अपने पिता थॉमस मार्कल को लिखा निजी खत छापने को लेकर मेल आन संडे पर केस किया है। हैरी और मेगन की शादी 2018 में हुई थी।