एपल ने स्मार्ट रिंग से उठाया पर्दा बिना टच के फोन पर कंट्रोल

एपल ने स्मार्ट रिंग से उठाया पर्दा बिना टच के फोन पर कंट्रोल
एपल ने स्मार्ट रिंग से उठाया पर्दा बिना टच के फोन पर कंट्रोल

नई दिल्ली। प्रीमियम स्मार्टफोन मेकर एपल की टेक्नॉलजी का कोई जवाब नहीं है। एपल ने एक रिंग का आविष्कार किया है, जिसे पहन लेने के बाद आईफोन और अन्य डिवाइसेज को बिना हाथ लगाए कंट्रोल किया जा सकता है। कंपनी ने इस रिंग को लेकर पेटेंट फाइल किया गया है। इस रिंग में टचस्क्रीन, वॉइस कमांड और हैंड जेस्चर कंट्रोल जैसे फीचर दिए गए हैं।

दूरी से भी एपल डिवाइस पर कंट्रोल

कंपनी का कहना है कि कुछ लोगों के लिए लगातार आइफोन या आईपैड को हाथ में संभाल कर रखना मुश्किल होता है। ऐसे में यूजर्स को परेशानी से बचाने के लिए और डिवाइस पर बेहतर कंट्रोल के लिए कंपनी ने इस रिंग का आविष्कार किया है। रिंग पहनने के बाद दूरी से भी एपल डिवाइस को आसानी से कंट्रोल और फंक्शन किया जा सकता है। कंपनी का कहना है कि सुरक्षा के लिहाज से भी रिंग बहुत ज्यादा महत्वपूर्ण है, क्योंकि टचस्क्रीन की लाइट की वजह से यूजर्स के एग्जैक्ट लोकेशन का पता चल जाता है, लेकिन रिंग का इस्तेमाल करने से यूजर्स खुद को ज्यादा सुरक्षित रख सकता है। अगर, किसी वजह से अचानक हालात बिगड़ जाता है तो ऐसे में खुद को सभी के नजरों से दूर रखना बहुत जरूरी है। ऐसा किसी के साथ हो सकता है। इन हालात में रिंग की मदद से यूजर्स खुद को सुरक्षित रख पाएंगे और छिप कर मदद की अपील भी कर सकते हैं।

रिंग में टचस्क्रीन दी गई है

रिंग किसी भी फिंगर में पहनी जा सकती है। कंपनी का मानना है कि इस रिंग की मदद से यूजर्स आईफोन और आईपैड का इस्तेमाल ज्यादा आसानी से कर पाएंगे। इसकी डिजाइन में कई बटन्स, स्पीकर और टचस्क्रीन शामिल की गई हैं।

एपल ने पेटेंट फाइल किया

एपल के पेटेंट का टाइटल डिवाइसेज, मेथड एंड यूजर इंटरफेस फॉर ए वियरेबल इलेक्ट्रॉनिक रिंग कंप्यूटिंग डिवाइस रखा गया है। पेटेंट में ड्रॉइंग आॅफ पोटेन्शियल डिजाइन, रिचार्जेबल पावर सोर्स और वायरलेस ट्रांसरिसीवर जैसे फीचर्स को शामिल किया गया है।