25 किमी. प्रति घंटे की रμतार से चली अंधड़

25 किमी. प्रति घंटे की रμतार से चली अंधड़

जबलपुर । राजस्थान से आ रही गर्म हवाओं के चलते जहां दिन में तेज गर्मी बनी हुई है, वहीं पश्चिम दिशा से एक कमजोर पश्चिमी विक्षोभी की दखल हुई है जिसके चलते चैत माह में काल बैशाख की तरह तेज आंधी प्रदेश में दस्तक दे रही है। शहर में दिन में आसमान पर छिटपुट बदली छाई रहीं लेकिन इसके बावजूद सूरज की तेज तपिश से पारा दिन में चढ़ता चला गया। गर्मी की वजह से शहर की सड़कें दोपहर को सूनी रही।

40 डिग्री पर पहुंचा पारा

नगर में दिन में गर्म हवाओं की वजह से नगर का अधिकतम तापमान 40 डिग्री सेल्यियस पर पहुंच गया। यह तापमान सामान्य से 2 डिग्री सेल्सियस अधिक रहा हालाकि शुक्रवार को नगर का अधिकतम तापमान 41 डिग्री सेल्सियस रहा। वहीं शनिवार को नगर का न्यूनतम तापमान25.7 डिग्री सेल्सियस रहा जो कि सामान्य से 5 डिग्री सेल्सियस अधिक था। शुक्रवार-शनिवार की रात आसमान पर छिटपुट बदली के कारण को काफी उमस भरी गर्मी महसूस की गई।

कई पेड़ गिरे

मौसम ने अपरांह अचानक करवट बदली तथा तेज आंधी चली जो करीब 5-10 मिनट तक शहर के विभिन्न क्षेत्रों में चली। आंधी की वजह से कई जगह पेड़ उखड़कर गए तथ पेड़ों की डाले गिर गई। सड़कों पर जहां तहां सूखे पत्ते बिखर गए थे।

धूल भरी रही आंधी

मौसम विभाग के मुताबिक आंधी धूल भरी रही जो आसमान पर छा गई थी जिससे काफी देर तक सूरज धूल की ओट में छिपा रहा। आंधी के साथ की कहीं कहीं बूंदाबांदी भी हुई। शहर में जगह जगह होर्डिंग भी गिरे।